Uncategorized

समझाइस का असर नही तो निगम ने सड़क पर फल,सब्जी व अन्य सामान बेच रहे दुकानदारों पर लगाया जुर्माना

  • आजाद भारत न्यूज़ से हर्ष कुमार राय की खबर

 

दुर्ग/ 2 अप्रैल/ नगर पालिक निगम बाजार विभाग द्वारा रविवार को मोर शहर मोर जिम्मेदारी अभियान के तहत शहर में यातायात व्यवस्था सुधार के लिए कवायद जारी है। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर बाजार अधिकारी जावेद अली के मार्गदर्शन में रविवार को निगम अमला ने सिविल लाइन से लेकर साई दरबार, के आस पास होते हुए महिला समृद्धि बाजार होकर सुवा चौक जेल तिराहा तक के किनारे अवैध कब्जा कर पान ठेला, चाय, कपड़ा,गन्ना जूस,सब्जी पसरा सहित अन्य दुकान संचालित करने वालों को हटाने के साथ साथ सामान फैलाकर सब्जी बेचने वाले दुकानदारों और गमला पौधा बेचने वालों पर जुर्माने लगाया गया। साथ ही दुकानों से प्रतिबंधित पॉलिथीन मिलने पर भी कार्रवाही की गई।ठेले पर फल, सब्जी बेचने वालो से 100-200 रुपये जुर्माना वसूल किया। इसी तरह सड़क पर ठेला लगाकर फल और सब्जी बेचने पर 17 दुकानदारों का चालान कर 2300 रुपये वसूले।

निगम अमला ने कहा कि सड़क एवं फुटपाथ पर दुकानें लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए सड़कों एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण न करें। रविवार को फिर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। दुकानदार अस्थायी अतिक्रमण स्वयं हटा लें।कार्रवाही के मौके पर बाजार विभाग के भुवनदास साहू, ईश्वर वर्मा,शशिकांत यादव,संकेत धर्माकर सहित टीम अमला मौजूद रहें। ज्ञात हो कि सर्विस रोड व सड़क किनारे अतिक्रमण की वजह से आवागमन में दिक्कत होती है।उल्लेखनीय है कि नगर निगम द्वारा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में मुख्य मार्ग के किनारे काबिज कब्जाधारियों को हटाने अभियान चलाया जा रहा है। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
मोर शहर मोर जिम्मेदारी के तहत निगम द्वारा मानस भवन के करीब नया वेडिंग जोन बनाया गया है। राजेन्द्र पार्क के सामने लगने वाले ठेले और सड़क पर कब्जाकर फल,जूस सहित अन्य दुकान लगाने वालों को इस नया वेडिंग जोन में शिफ्ट किया जाएगा। इससे शहर सड़क पर ट्रैफिक जाम से नागरिको को मुक्ति मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button